देश में 1 महीने में बढे रिकॉर्डतोड़ कोरोना मरीज, जानिए भारत का हर एक आंकड़ा

देश में 1 महीने में बढे रिकॉर्डतोड़ कोरोना मरीज, जानिए भारत का हर एक आंकड़ा

सेहतराग टीम

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार कोरोना वायरस (Corona Virus Cov-19) लगभग सभी देशों को अपनी चपेट में ले चुका है। दुनियाभर में 25,118,689 लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं। इनमें 844,312 लोगों की मौत हो चुकी है। जहां एक तरफ पूरी दुनिया के वैज्ञानिक इसका इलाज ढूढ़ने में लगे हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ सरकारें और स्वास्थ्य विभाग कोरोना (Corona) से बचाव करने के लिए पूरी तरह से हरकत में हैं। यह तो रहा पूरी दुनिया में कोरोना (Corona) के मामलों का आंकड़ा, आइए अब जानते हैं कि भारत में कितने मामले हैं।

पढ़ें- ब्रिटेन ने ऑक्सफर्ड कोरोना वायरस वैक्सीन पर खुशखबरी दी, बताया कब होगी लॉन्चिंग!

भारत में कोरोना के कुल मामले (Total cases of corona in India):

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कुल एक्टिव पीड़ितों की संख्या 785996 पहुंच चुकी है। एक्‍ट‍िव पीड़ितों में विदेशी मरीज भी शामिल हैं। अभी तक 2839882 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। आंकड़ों के मुताबिक इस संक्रमण से पूरे देश में 65288 लोगों की मौत हुई है। एक माइग्रेटेड मरीज को मिलाकर देश में कोरोना (Corona) के कुल  3691166 कन्‍‍‍‍‍फर्म मामले पाए गए हैं।

महामारी कोरोना वायरस दुनियाभर में तबाही मचाने के बाद भारत में कहर मचा रहा है। अगस्त के महीने में देश में लगभग कोरोना के 20 लाख मरीज मिले हैं। यह दुनिया के किसी भी देश में एक महीने में मामलों की सबसे बड़ी संख्या है।साथ ही इस दौरान 28,859 लोगों की मौत हुई, ये पिछले महीने यानी जुलाई की तुलना में अधिक थी।

भारत में अगस्त महीने के 31 दिनों के दौरान 19,87,705 कोरोना वायरस के मरीज पाए गए। इसके साथ ही अमेरिका में जुलाई महने में दर्ज किए गए 19,04,462 मामलों का रेकॉर्ड टूट गया। भारत के नाम किसी एक महीने में सबसे अधिक केस का अनचाहा रेकॉर्ड दर्ज हो गया है।

 

इसे भी पढ़़ें-

कोरोना के पहले और बाद में सहारा प्राणायाम है

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।